क्या सच में Pubg ban हो जाएगी? जानिए इसकी A-Z जानकारी हिंदी में

Last Updated: July 7, 2024 by admin

Pubg ban: हर कोई पब्जी बैन यानी के pubg ban के बारे में जानना चाहता है. जैसे कि हर रोज पब्जी गेम की कोई ना कोई खबर हम जरूर सुनते हैं. कभी किसी लड़के ने आत्महत्या कर ली. या फिर तो किसी ने पब्जी गेम के कारण किसी की जान ले ली.

आपको ऐसी कई सारी खबरें हर रोज देखने को मिल जाएंगे. इन सब खबरों की वजह से भारतीय सरकार pubg ban in India मैं करने के बारे में सोच रही है. वैसे हमने यह बी सुना है की pubg ban in gujarat, pubg ban in china, Pubg ban maharashtra, BGMI ban, वगैरा-वगैरा.

लेकिन अभी तक कोई सच्ची खबर सामने नहीं आयी है. ये सब के सब rumors हैं जो कि सिर्फ fake news about PUBG, BGMI फैला रहे हैं. अगर हम reality की बात करें तो सच में ऐसा कुछ नहीं है. और आज का हमारा आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ पब्जी बेन के ऊपर है.

Pubg ban
Pubg launch date in India after ban

क्योंकि नेपाल में हमने यह खबरें सुनी थी. कि नेपाल की government ने पब्जी गेम को बैन कर दिया गया है. इसीलिए आज का हमारा article सिर्फ और सिर्फ pubg ban news के ऊपर है. तो दोस्तों अगर आप पब्जी बैन के बारे में जानकारी लेना चाहते है. तो बने रहे हमारे साथ इस article में.

Also Read: PUBG Skins Free में कैसे लें? जानिए इसकी A-Z जानकारी.

Pubg ban in india news

पब्जी एक ऐसी गेम है जो के बहुत ही तेजी से grow कर रही है. इसने बाकी सभी गेम्स को पीछे छोड़ दिया है. जिसकी मदद से यह आज दुनिया की बेहतरीन games मै से एक game है. जैसे पहले clash of clan game का दौर था. वैसे आज पब्जी का दौर चल रहा है.

इसने बहुत तेजी से अपने users बनाए हैं. और हमारी मानीय तो यह एक बहुत ही बढ़िया game है. दोस्तों हर एक चीज के merits फोर demerits होते हैं. अगर वह चीज आपको फायदा पहुंचाए तो. जरूरी नहीं है कि वह सिर्फ और सिर्फ फायदे के लिए बनी है.

उस चीज में कुछ नुकसान भी देखने को मिलेंगे. ऐसी कोई भी चीज नहीं है दुनिया में जिसकी अच्छाई के साथ साथ बुराई ना हो. हम आपको कुछ बड़ी-बड़ी बातें नहीं बता रहे हैं. बल्कि यह एक universal truth है. जिसको कोई भी change नहीं कर सकता है.

अगर पब्जी गेम आपको entertain करती है तो. इसमें हर्ज क्या है लेकिन कुछ कुछ ऐसे भी इंसान है. जोकि extra entertainment चाहते हैं. लेकिन दोस्तों हर एक चीज limit तक ही ठीक रहती है.

वैसे ही पब्जी गेम भी अगर आप एक limit तक खेलोगे. तो वह आपको नुकसान नहीं पहुंचाएगी. इस बात की guarantee हम आपको दे रहे हैं.

चलिए दोस्तों अब यह जान लेते हैं. कि क्या सच में पब्जी गेम बेन हो जाएगी भारत में या फिर क्या सच में पब्जी बैन हो गई है भारत में?

Pubg Mobile Lite Download करिए अपने Android मोबाइल मैं
Free मैं 1000+ Best PUBG wallpaper HD Download करिए
70+ Best Names for PUBG जो कि बढ़िया से भी बढ़िया है

पब्जी बैन हो जाएगी या नहीं

अगर हम pubg ban notification या फिर pubg ban report की बात करें तो. अभी तक ऐसा कुछ भी कहा नहीं जा रहा है. कि सच में पब्जी बैन हो जाएगी हालांकि सभी वारदातों को. मद्दे नजर रखते हुए पब्जी गेम वालों ने 6 घंटों की limit रख दी है.

यह सब उन्होंने इसलिए किया क्योंकि बहुत सारे users गेम को बहुत ज्यादा खेल रहे थे. जिसकी वजह से उनको काम करने में दिक्कत आती थी. अगर वह student है तो फिर उन्हें पढ़ने में परेशानी होती थी. और अगर वह job करने वाले इंसान हैं.

तो उनका मन job मैं या फिर काम करने में बिल्कुल भी नहीं लगता था. जो के एक अच्छी बात नहीं थी. जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि. हर एक चीज की limit होती है. वैसे ही हर एक game खेलने की भी limit होती है.

अगर आप 24 घंटे गेम खेल रहे हो तो. Obviously आपका mind weak होगा कोर आप कोई भी काम नहीं करोगे. दोस्तो अगर आप brain power increase केसे करें के बारे में जानना चाहते हैं. तो हम ने पहले इसके बारे में लिखा हुआ है आप उसे पड़ सकते हो.

इसलिए दोस्तों पब्जी गेम वालों ने limit रखी हुई है. अगर कोई भी बंदा 7 घंटे से ज्यादा पब्जी गेम खेले तो. उसे warning मिलती है पब्जी वालों की तरफ से.

जिसकी वजह से वह बंदा या बंदी पब्जी गेम नहीं खेल पाता/पाती है. दोस्तों चलिए अब हम आपके कुछ Frequently Asked Questions के बारे में बताते हैं. यह सारे questions आपने हमसे पूछे होते हैं. हम हर article मैं इन सब प्रश्न के उत्तर देते हैं.

Also Read: 1100+ बोहत बढ़िया Best PUBG Clan Names सबके लिए (Updated).

Pubg ban

Frequently Asked Questions about PUBG Game Ban

Q. Is pubg banned in India? Yes or No?

Ans. No. अभी तक हमारे पास ऐसा कोई भी evidence नहीं है. जिससे यह साबित होता है कि सच में pubg hack app no ban हो गई है भारत में.

Also Read: PUBG vs FREE FIRE जानिए कोंसी best game है खेलने के लिए.

Q. Pubg banned in which country?

Ans. अगर हम खबरों की माने तो. China मैं पब्जी को बैन कर दिया था. लेकिन अभी ऐसा कुछ भी नहीं है. वहां पर सब कुछ normal चल रहा है.

Q. Is PubG banned in Gujarat?

Ans. No, जी नहीं. हालांकि गुजरात की सरकार ने ऐसा चाहा था. लेकिन अब सब कुछ ठंडा है और ऐसे कोई भी बात नहीं है.

Also Read: PUBG Song Download mp3 करिए और पाइए latest PUBG Song.

Q. Why should PUBG be banned in India?

Ans. इसके बारे में हमने आप को already बता दिया है detail में.

Recommended Articles

Final Words

दोस्तों मैंने इस आर्टिकल में आपको pubg ban के बारे में बताया. अगर आपके मन में कोई भी परेशानi है तो मुझे आप पूछ सकते हो comment section मैं.

Leave a Comment