देखिए 5000+ Best Pari Wala Cartoon Video सिर्फ एक ही जगह

Last Updated: July 22, 2024 by admin

Pari Wala Cartoon Dijiye: ऐसे बोहत सारे बच्चे बच्चियां हैं जो कि परी वाला कार्टून की खोज अक्सर करते रहते हैं. लेकिन उनको इतने बढ़िया रिजल्ट नहीं मिलते हैं. जिनको देख कर उनका दिल खुश हो जाइए.

क्यूंकि बच्चों को कोई लेना देना नहीं होता है. बड़े क्या काम कर रहे हैं. उनके कैरियर को लेकर भी. बस बच्चों को खेलना और कार्टून देखना होता है. ना तो वो फिल्में देखने के शौकीन होते हैं.

और ना तो वो कोई सीरियल देखने के शौकीन होते हैं. उनको तो बस कार्टून ही चाहिए. हालांकि जब हम बच्चे थे तब हम भी सिर्फ और सिर्फ कार्टून ही देखते थे. और आज भी बच्चे वहीं कर रहे हैं और ये कोई ग़लत बात नहीं है.

कार्टून देखने से आपका दिमाग अच्छा काम करता है. उनको पढ़ाई करने में भी बोहात ज़्यादा मदद करता है. इन ही सब कारणों की वजह से आज में आपके लिए rani pari wala cartoon लेकर आया हूं.

इस आर्टिकल को पूरा पड़ने के बाद में आपको 100% गारंटी दे रहा हूं. के आप केवल एक ही जगह बैठ कर करोड़ों की तादाद में full pari wala cartoon video हिंदी में देख पाओगे.

Pari wala cartoon
Image Credit to YouTube (Jal pari wala cartoon)

What is Pari Wala Cartoon?

Pari cartoon एक ऐसा कार्टून होता है जो कि सबसे ज्यादा देखा जाता है बच्चों द्वारा. बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े भी परी कार्टून वीडियो देखना पसंद करते हैं.

यहाँ पर आपको motivational वीडियोस भी देखने को मिल जाएंगी वो भी jalpari wala cartoon की.

परी वाला कार्टून भी एक कार्टून ही होता है. लेकिन इस में एक परी की कहानी होती है. एग्जाम्पल के तौर पर जैसे सोन परी वाला सीरियल होता था. लेकिन सोन परी एक कार्टून सीरियल नहीं था.

और अगर कोई परी वाला कार्टून हो तो उसे हम परी वाला कार्टून कहते हैं. ऐसे बोहत सारे चैनल हैं जहां पर हम अभी भी ये शायद देख सकते हैं. लेकिन मैने आज तक ऐसा कोई चैनल नहीं देखा है.

अगर ऐसा कोई चैनल हो जिस में पारियों के कार्टून हिंदी में आते हों. तो प्लीज़ मुझे कॉमेंट में जरूर बताना. में एक नया आर्टिकल लिखूंगा आपके नाम पर. चलिए अब बात करते हैं इस पारी वाले कार्टून कि.

दोस्तो परी वाले कार्टून में कई हद तक सच्ची कहानियां भी होती है. और कभी ना कभी वो घटना हुई भी होती है. इसी लिए केवल बच्चे ही नहीं बल्कि हर उम्र के लोग ऐसे कार्टून देखना पसंद करते हैं.

ऐसे बोहत सारे लोग आपके पास ऐसे भी होंगे. जो अगर आपको कार्टून देखते हुए देख लेते हैं. तो फिर आपके पीछे से बातें करते हैं के वो इतना बड़ा हो गया या गई है. और आज भी कार्टून देखता या देखती है.

दोस्तो आपको बस करना ये है के लोग तो बोहत कुछ कहते हैं. आपका जो दिल कहे आप वो करो. कार्टून देखना कोई ग़लत बात तो बिल्कुल भी नहीं है. क्यूंकि हर कोई इन्हे देखता है और में तो बस यही कहूंगा के.

अगर आप फिल्में देखने के दीवाने हो. तो उनकी जगह ये chotu dada comedy video देखो या फिर कार्टून देखो. कुछ ना कुछ सीखने को भी ज़रूर मिलेगा.

Also Read: 700+ बोहत ही बढ़िया Baby Girls Name Hindi (A से लेकर Z तक complete information)

Pari wala cartoon video
pari wala cartoon pari wala cartoon

Pari Wala Cartoon Hindi mein

पहले पहले तो सिर्फ एक ही भाषा में हमें कार्टून देखने को मिलते थे. अंग्रेज़ी भाषा में और उसके नीचे हिंदी में लिखा हुआ होता था. उसके बाद time बदला और हिंदी में हमें कार्टून दिखने लग पड़े.

और जिसको हिंदी भाषा में या फिर अंग्रेज़ी भाषा में कार्टून देखने होते थे तो. वो अंग्रेजी चैनल लगा कर अंग्रेज़ी कार्टून देखता था. और अगर हम आज के ज़माने की बात करें तो केवल हिन्दी और अंग्रेज़ी ही नहीं.

बल्कि हर तरह की भाषा में हम कार्टून देख सकते हैं. अब वो चाहे तमिल भाषा हो, बेंगली हो, मलयालम हो, पंजाबी हो, उर्दू हो, वागेरा वागेरा. क्यूंकि आज भारत डिजिटल इंडिया बन चुका है.

और हमें कई लेन देन डिजिताली करने पड़ रहे हैं. जो कि एक अच्छी बात है. कार्टून इंडस्ट्री पर भी इसका बोहत असर पड़ा है. क्यूंकि पहले इतने clear कार्टून भी नहीं आते थे.

लेकिन आज देखिए इतने अच्छे कार्टून आते हैं के पूछिए मत. और जहां पर आप लाखों की तादाद में कार्टून हिंदी में देखना चाहते हो. तो चलिए उसके बारे में भी जान लेते हैं.

Also Read: 700+ बोहत ही बढ़िया Best Team Names जो आपको काफी पसंद आयेंगे

Pari wala cartoon Hindi Mein
Ye pari wala hai

परी वाला कार्टून देखिए इस एप की मदद से

Pari wala cartoon dikhaiye

दोस्तो अब में आपको उस एप के बारे में बताने वाला हूं. जहां पर आपको कई तादाद में परी वाला कार्टून, jalpari video देख पाओगे. उस एप का नाम है YouTube. आप में से ऐसे बोहत सारे होंगे जिन्होंने इसका नाम तो सुना ही होगा. और बहुत सारे ऐसे भी होंगे जिन्होंने यूट्यूब काफी समय से इस्तेमाल किया होगा और अभी भी कर रहे होंगे.

और शायद आप वहां पर भी बोहत सारी कहानियां देखते होंगे. लेकिन आज में आपको एक trick बताऊंगा जहां पर आप latest परी वाला कार्टून देख पाओगे. चलिए इसके बारे में जान लेते हैं.

YouTube
App NameYouTube
Version15.18.41
Last UpdatedJuly 22, 2024
Downloads7 Billion+
Size30 MB
Developed ByGoogle
Release Date10 October 2010

Download Now:- YouTube

Pari wala cartoon video mein
  • अगर आपके mobile में YouTube एप नहीं है. तो सबसे पहले आप उसे डाउनलोड कर लिज्ये.
  • मैने ऊपर आपको डाउनलोड का option दिया हुआ है. आप वहां से डाउनलोड कर सकेंगे.
  • जैसे ही डाउनलोड होंजाएगा उसके बाद आपको मोबाइल डाटा ओं करना होगा.
  • फिर उसके बाद आपको इसको ओपन करना होगा और search में लिखना होगा pari wala cartoon.
  • उसके बाद आपको किसी वीडियो को नहीं देखना है. बस आपको सबसे ऊपर 3 बिंदु दिखेंगे ऊपर click करना होगा.
  • वहां पर आपको upload date का option दिखेगा.
  • आपको वहां पर क्लिक करके अपने हिसाब से today, this week, this month, last day, this year, last 6 months, last 3 months choose करना होगा.
  • इसकी मदद से आप नई से नई pari ki kahani देख पाओगे.

Articles According To Your Taste

Conclusion

दोस्तों मैंने इस आर्टिकल में आपको pari wala cartoon के बारे में बताया. अगर आपके मन में कोई भी परेशानi है तो मुझे आप पूछ सकते हो comment section मैं. मैं अपने से पूरी उम्मीद करूंगा कि आपके इस प्रश्न का उत्तर जल्दी से जल्दी कमेंट बॉक्स में दो.

अगर आप यह चाहते हो कि यह information दूसरों तक पहुंचे. तो please आप इसे दोस्तों तक share कर सकते हो. आप इसे Social networks पर भी शेयर कर सकते हो. शुक्रिया.

Leave a Comment