5+ बोहत ही बढ़िया Best/Top Schools in Bangalore 2024

Last Updated: February 27, 2024 by admin

Best, Top Schools in Bangalore 2024: अगर आप best schools in Bangalore के बारे में जानना चाहते हैं. तो ये आर्टिकल आपके लिए बोहत ही helpful साबित होगा. ऐसे बोहत सारे बच्चे बच्चियां होती है जो एक बढ़िया से स्कूल से पड़ना चाहते हैं.

लेकिन अच्छे स्कूल ना होने की वजह से. वो अपना सपना पूरा नही कर पाते हैं. और एक निर्मल से स्कूल से पड़ कर एक नॉर्मल सी जिंदगी बिताते हैं. और उतने अच्छे students नहीं बन पाते हैं.

ऐसा केवल सिर्फ एक के साथ ही नही होता है. बल्कि तकरीबन 68% बच्चे ऐसे होते हैं. जो कि intelligent होने के बावजूद बढ़िया होते हैं लेकिन बढ़िया स्टूडेंट नहीं बन पाते हैं. और वो अपनी इंटेलिजेंस को दूर कर देते हैं.

अगर आप बंगलौर के रहने वाले हो. और आप top school in Bangalore खोज रहे हो. तो अब चिंता मत कीजिए क्यूंकि मेरा ये article आपकी पूरी मदद करेगा.

इस आर्टिकल में मैने कुछ top, best schools of Bangalore choose किए हुए हैं. जहां से अगर आप या फिर आपका बच्चा पढ़ाते हो. तो वो बोहत ही अच्छी education प्राप्त करेगा.

Top schools in Bangalore
Top 10 boarding schools in Bangalore

Top Schools in Bangalore 2024

दोस्तो में पूरी आशा करता हूं के मेरा ये आर्टिकल टॉप स्कूल इं बंगलौर आपके काफी सारे doubts को भी दूर करेगा. अगर आप या फिर आप अपने बच्चे की admission ek best schools in Bangalore CBSE, State Board में करवाना चाहते हो.

तो मेरा ये artilce आपको बोहत ही ज़्यादा मदद करेगा. इस आर्टिकल में मैने कुछ ऐसे best schools in Bangalore 2024 बताए हैं. जो कि एक दम बढ़िया से भी बढ़िया हैं. आपको ज़्यादा कुछ भी नहीं करना है.

बस इं सब स्कूल्स की पूरी details निकालनी है. और वहां पर अपना या फिर अपने बच्चों का एडमिशन करवा लेना है. दोस्तो अगर आप law schools, sainik schools, military schools के बारे में जानना चाहते हैं.

तो मैने उनके बारे में भी विस्तार से बताया हुआ है. अगर आपको मेरा ये आर्टिकल पसंद नहीं आता है. या फिर आपका मनपसंद स्कूल यहां नहीं है. तो शायद वो आपको उन सब article में मिल जाएगा.

मैने बोहत ही ज़्यादा research करने के बाद ही एक एक स्कूल को देखा है. मैने हर बढ़िया school की student ratings को भी परखा है. और वो हर साल केसा result देते हैं. उस चीज को भी बड़ी बारीकी से परखा है.

इन्हीं सब कारणों की वजह से आपको मेरा ये आर्टिकल बेस्ट स्कूल इं बैंगलोर बोहत ही पसंद आयेगा. चलिए इनके बारे में और ज़्यादा विस्तार से जन लेते हैं.

Also Read: 5+ बोहत ही बढ़िया Top Law Colleges in India (#1 Trending)

Top schools in Bangalore
top school Bangalore

Best, Top Schools in Bangalore

Top 10 schools in Bangalore के बारे में खोजना. और इनकी जानकारी निकलना एक बोहत ही मुश्किल चीज है. और उससे भी मुश्किल काम है top 5 schools in Bangalore के बारे में जानना.

लेकिन मैने बोहत ही ज़्यादा मेहनत करके. आपके लिए बढ़िया बेस्ट स्कूल इं बैंगलोर लेकर आया हूं. जो कि आपको बोहत ही ज़्यादा पसंद भी आयेंगे.

इस में ऐसा बिल्कुल भी नही है के मैने कुछ भी बिना देखे और बिना research के लिख दिया है. आप सबको तो पता ही होगा के cutehindi website पर हम कुछ भी ऐसे ही नहीं लिखते हैं.

वो स्कूल ही तो है जो आपको नई नई चीजें सिखाता है. और आपको नई नई opportunities provide करता है. अगर आपका या फिर आपके बच्चे का स्कूल ही अच्छा नही होगा.

तो आप या फिर जिस से आप पढ़ाना चाहते हो. वो क्या सीखेगा और कैसे आगे बढ़ेगा ज़िन्दगी में.

चाहे आप या फिर आपके बच्चे कितने भी intelligent क्यूं ना हो. इसी लिए अजके मेरे इस article में आप उन 5 से ज़्यादा बढ़िया स्कूल बैंगलोर में के बारे में जनोगे.

Also Read: 5+ बोहत ही बढ़िया Best MBA Colleges in Delhi 2024 (Top Rated)

Best schools in Bangalore
Q. What is the best school in Bangalore?

Ans. ये जितने भी स्कूल में आपको नीचे बताने वाला हूं. वो सब के सब एक दम बढ़िया के बढ़िया है. और अगर आप बैंगलोर के रहने वाले हो तो भी ये बढ़िया स्कूल साबित होंगे आपके लिए.

Q. Which is the largest school in Bangalore?

Ans. ऐसे तो बोहत सारे स्कूल हैं बैंगलोर में जो काफी लंबे हैं. लेकिन अगर आप सिर्फ लंबे स्कूलों के बारे में जानना चाहते हो. तो ये आर्टिकल आपके लिए नहीं है.

इस आर्टिकल में जो भी मैने आपको बताया है. वो सब लंबे होने के साथ साथ बढ़िया एजुकेशन देने वाले स्कूल हैं. अगर आप उन सबके बारे में जानना चाहते हैं. तो मेरा ये आर्टिकल पूरा पड़ना.

Q. What is the average school fees in Bangalore?

Ans. दोस्तो हर स्कूल की अलग अलग फीस होती है. और अगर आप एक particular fees के बारे में जानना चाहते हैं. तो शायद में वो आपको नहीं बता पाऊंगा.

बस यही बता पाऊंगा के हर महीने आपको 1500 तक देने पड़ सकते हैं. लेकिन में आपको इसके बारे में नहीं बताऊंगा बस आपको ये बताऊंगा के बढ़िया स्कूल बैंगलोर में.

Also Read: 5+ बोहत ही बढ़िया Best BBA Colleges in India 2024 (Top Rated)

Top school in Bangalore

Best/Top Schools in Bangalore

1) St. Paul English School

St Paul English

अगर आप बैंगलोर के रहने वाले हो तो में आपको ये स्कूल रिकमेंड कर रहा हूं. आपके लिए या फिर आपके बच्चो के लिए. इस स्कूल ने बोहत ही नाम बनाया है पूरे बंगलौर में.

मैंने जब इस स्कूल के बारे में study करना start किया तो मुझे बहुत सारी अच्छी-अच्छी बातें इस स्कूल में मिली है. और इसीलिए मैंने स्कूल को अपने पहले स्थान पर रखा हुआ है.

Features:

  • Private secondary school in J. P. Nagar, Bangalore, India
  • Follows ICSE syllabus
  • Top and no. 1 School
  • One of the first schools of the Presidency Group of Schools
  • 4.7 Ratings out of 5

Also Read: 90+ Best Free Fire Nickname जो कि बढ़िया से भी बढ़िया हैं 2024

2) Army Public School

Army public

दोस्तो जैसा की हम सब जानते हैं के आर्मी पब्लिक स्कूल केवल बंगलौर में ही नहीं. बल्कि पूरे हिन्दुस्तान में मशहूर है. और Almost India की हर state में ये स्कूल आपको देखने को मिलेगा.

और अगर आप बैंगलोर के रहने वाले हो. तो आप बिल्कुल भी चिंता मत कीजिए. क्यूंकि ये स्कूल भी में आपको रिकमेंड कर रहा हूं. इस स्कूल में पड़ने से आपके बच्चो का future भी बोहत ही bright होगा.

Features:

  • APS ASC Centre
  • 4.6 Ratings out of 5
  • Best School in Bangalore
  • Great School for Results

Also Read: 90+ Best Nickname for Hajra जो कि बोहत ही बढ़िया हैं 2024

3) St. Joseph’s Indian High School PU College

St. Joseph

इस स्कूल को हम कॉलेज भी केह सकते हैं. अगर आप अपने बच्चो को यहां पर डालते हैं तो उनको higher education भी मिल जाएगी. और उनका future banne tak school वालों की ज़िम्मेदारी रहेगी.

Features:

  • Founding by the Paris Foreign Missions Society
  • Established in 1904 on St. John’s Hill
  • More aspiring School
  • Held Competence, Compassion, Conscience, and Commitment
  • Great Education Staff
  • 4.5 Ratings out of 5

Also Read: 70+ Best Names for PUBG जो कि बढ़िया से भी बढ़िया है

4) Treamis World School

Treamis World

ये एक ऐसा top 10 cbse schools in Bangalore है जहां पर आपको हर तरह के लिए गाइड किया जाता है. जो भी आपका passion होगा उसी के according आपके बच्चे को तैयार किया जाता है.

अगर आपका बच्चा खेलने में अच्छा है. तो उसको खेल के प्रति बढ़िया बनाया जाता है. यहां से काफी सारे बच्चे बोहत दूर दूर तक पहुंचे हैं. इसी लिए इस स्कूल को में आपको recommend कर रहा हूं.

Features:

  • Treamis is a Kindergarten to 12th grade
  • A co-educational day and boarding international school
  • Based on CBSE Syllabus
  • 4.5 Ratings out of 5

Also Read: Free मैं 1000+ Best PUBG wallpaper HD Download करिए

5) Oakridge International School

ये एक ऐसा स्कूल है जहां पर हर देश के बच्चे पड़ने आते हैं. और अगर आपका बच्चा उन सबके according चल पड़ा तो आपको फिर बिल्कुल भी चिंता करने के ज़रूरत नहीं है.

फिर आपके बच्चे का इतना बढ़िया future बनेगा जो आप कभी सोच भी नहीं सकते हो. इसी लिए में आपको इस स्कूल के बारे में बता रहा हूं.

Features:

  • One of the best international schools in Bengaluru India
  • Offers world-recognized international Curriculum (IB) across grades
  • World-class teaching faculty
  • 4.4 Ratings out of 5

Also Read: 30+ Awesome Best Birthday Wishes in Hindi for everyone

Other Schools are alliance university bangalore.

Best school in Bangalore

  • Bishop Cotton Boys’ School.
  • Bishop Cotton Girls’ School.
  • St. Joseph’s Boys High School.
  • St. Joseph’s Girls High School.
  • National Public School.
  • Mallya Aditi International School.
  • The Valley School.

Final Words

दोस्तों मैंने इस आर्टिकल में आपको Best, top schools in Bangalore के बारे में बताया अगर आपके मन में कोई भी परेशान है तो मुझे आप पूछ सकते हो comment section मैंं.

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *