5 Best Scooter in India 2024 for Men/Women (Mileage King)

Last Updated: July 16, 2024 by admin

कैसे हो दोस्तों ! अगर आप best scooter in India 2024 या फिर best selling scooters in India के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं. तो आप सही जगह पर आए हो.

क्योंकि इस आर्टिकल में मैं आपको best two wheeler scooter in India और best scooter under 80000 के बारे में बताने वाला हूं. और अगर आप इन best mileage scooter in India के बारे में जानना चाहते हैं तो बने रहे मेरे साथ इस आर्टिकल में.

हमें अपनी ज़िन्दगी में बोहत सारी चीज़ें करनी पड़ती हैं. और अगर एक जगह से दूसरी जगह पर जाना हो. तो आप हमेशा किसी की मदद तो नहीं ले सकते.

कितनी बार आप किसी के पीछे बैठ कर जाओगे. और कितनी बार आप किसी से मदद मांगोगे. इन ही सब कारणों की वजह से आपको अपने लिए खुद की एक स्कोटी लेनी चाहिए.

जिस को आप को पहले सीखना है और उसके बाद road पर उतरना है. स्कूटी लेना कोई मुश्किल काम तो नहीं है लेकिन market में बोहत ज़्यादा scooties available होने की वजह से.

आप confuse हो जाते हो और इन्हीं सब कारणों की वजह से. में आपके लिए कुछ ऐसी बोहत ही बढ़िया स्कूटी best selling scooters and trikes लेकर आया हूं. जो कि best scooty 2024 कमाल से भी कमाल के हैं.

Best Scooter in India
Best Scooter in India

Best Selling Scooters in India|Best Scooter in India

आजकल हर कोई best selling scooters लिकर अपने काम पर जाता है. जरूरी नहीं है कि वह ज्यादा उम्र का इंसान हो या फिर औरत होो. आजकल के दौर में बच्चे भी 80 km mileage scooter का उपयोग करते हैं.

अगर उनको कहीं Tution, job पर जाना हो या फिर School भी जाना हो. तब भी वह Scooter का उपयोग करते हैं और उस पर जाते हैं.

जरूरी नहीं है कि जो भी यह सब कर रहे हैं वह गलत कर रहे हैं. लेकिन यह साफ जाहिर हो रहा है कि Scooter हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में एक अहम Role अदा कर रहा है.

और अगर आप best Scooter खरीदने के बारे में सोच रहे हैं. और यह जानना चाहते हैं कि या फिर best selling scooter in India कौनन सा है.

तो चलिए हम आपको ऐसे 5 best 2 wheeler scooter in India या फिर best scooter for women, girls, boys के बारे में बताने वाले हैं.

Also Read: Best Nicknames for Boys

Best Scooter in India 2024

दोस्तों अब मैं आपको one by one करके top 5 electric scooter in India 2024 के बारे में बताता हूं.

1) Honda Activa 5G

Honda Activa 5G एक बहुत ही बढ़िया best scooter 2024 for mileage and performance या फिर best selling scooters in India है जिसका इंजन 109.19cc का है.

आज के दौर में Honda Activa 5G सबसे तेज बिकने वाली Scooty या फिर Scooter है. भारत में हालांकि Honda अभी भी नए-नए आविष्कार कर रहे हैं.

अगर हम इसकी लुक की बात करें. तो यह एक जबरदस्त लुक के साथ हमें देखने को मिलती है. जिसकी LED Headlamp होने की वजह से यह हमें और भी खूबसूरत लगता है.

Guys हम इसके Display की बात करें. तो इसका डिस्पले हमें Digital Display देखने को मिलता है. और Analogous Speedometer भी देखने को मिलता है

अगर हम इसके Price की बात करें तो इसका Price 56,488 है. इन्हीं सब कारणों की वजह से Honda Activa 5G एक best mileage scooter in India 2024 है.

Also Read: Best Baby Girls Name Hindi

2) TVS Jupiter

TVS Jupiter भी एक बहुत ही बढ़िया best 125cc scooter या फिर best scooter for kids है. जिसका इंजन 109cc का है.

Jupiter मैं भी बहुत ही बढ़िया काम किया हुआ है. India Market में या तो वह Bike के मामले में बात करें. या फिर Scooter के मामले में बात करें.

अगर हम इसकी लुक की बात करें तो इसकी लुक (look) भी बहुत ही जबरदस्त लुक है. और यह Honda की कई तरह की Scooty या फिर Scooters को टककर देती है.

Dosto हम इसके Price की बात करें तो इसका Price 53,843 है. So friends, इन्हीं सब कारणों की वजह से TVS Jupiter भी एक best selling electric scooter in india है.

Also Read: Best Instagram Captions for Boys, Girls, Friends

3) Hero Maestro Edge (Best Scooter in India)

Maestro Edge भी एक बहुत ही बढ़िया best scooter in the world या फिर best selling scooters in India है जिसका इंजन 110cc का है.

Hero ना भी बहुत ही बढ़िया काम किया हुआ है India Market में. या तो वह Bike के मामले में बात करें या फिर Scooter के मामले में बात करें.

अगर हम इसकी लुक की बात करें. तो इसकी लुक भी बहुत ही जबरदस्त लुक है. और यह Honda, TVS की कई तरह की Scooty या फिर Scooters को टककर देती हैै.

Guys हम इसकी Average की बात करें. तो यह हमें 55kmpl की Average देता है. अगर हम इसके Price की बात करें. तो इसका Price 52,975 है.

इन्हीं सब कारणों की वजह से Hero Maestro Edge भी एक best selling scooters in India है.

Also Read: Chotu Dada Comedy Videos Free

4) Honda Activa 125

Honda Activa 125 भी एक बहुत ही बढ़िया best scooter in India या फिर best selling scooters in India है जिसका इंजन 125cc का है.

अगर हम इसकी लुक की बात करें तो इसकी लुक भी बहुत ही जबरदस्त लुक है. और यह Hero. Yamaha, TVS की कई तरह की Scooty या फिर Scooters को टककर देती है.

Friends हम इसके Price की बात करें तो इसका Price 61,544 है. इन्हीं सब कारणों की वजह से Honda Activa 125 भी एक best Selling scooters in India है.

Also Read: PUBG Skins Free

Honda Activa 125
best electric scooter under 80000

5) Yamaha Fascino

Yamaha Fascino भी एक बहुत ही बढ़िया Best Scooter in India या फिर best Selling scooters in India है जिसका इंजन 113cc का है.

अगर हम इसकी लुक की बात करें तो इसकी लुक भी बहुत ही जबरदस्त लुक है. और यह Hero, Honda, TVS की कई तरह की Scooty या फिर Scooters को टककर देती है.

Guys हम इसकी Average की बात करें तो यह हमें 66kmpl की Average देता है. अगर हम इसके Price की बात करें तो इसका Price 58,282 है.

इन्हीं सब कारणों की वजह से Yamaha Fascino भी एक best Selling scooters in India & 100 km mileage scooter है.

Also Read: Best PUBG Clan Names

Best Scooty in India 2024

  1. TVS Jupiter
  2. Honda Activa 6G
  3. Suzuki Access 125
  4. Yamaha Fascino 125
  5. Hero Maestro Edge

More Articles

Final Words

दोस्तों मैंने इस आर्टिकल में आपको best scooter in India या फिर best selling scooters in India के बारे में बताया अगर आपके मन में कोई भी परेशान है तो मुझे आप पूछ सकते हो comment section मैं. Thanks for reading this article.

Leave a Comment