जानिए कौन से आपके पास SBI atm near me है (पास वाले)

Last Updated: March 12, 2024 by admin

क्या आप एक SBI customer है और आप sbi atm near me के बारे में search कर रहे हो. तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए हो. क्योंकि दोस्तों इस article मैं हम आपको ऐसे दो methods or 2 steps मेरे आस पास एटीएम के बारे मैं बताएंगे.

जिनकी मदद से आप आसानी से sbi atm cash deposit machine near me. या फिर sbi nearest के साथ साथ State Bank atm near me की जानकारी ले पाओगे.

पैसा हमारे हर काम आता है और ऐसे बोहत सारे लोग हैं. जो ये कहते हैं के हम पैसों से खुशियां नहीं खरीद सकते हैं. लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है अगर आप के पास पैसा है.

तो आप अपनी के साथ साथ अपनी फैमली को हर चीज दे सकते हो. पैसा तब भी काम आता है जब सरकार भारत बंद या फिर आपके आस पास कर्फ्यू लगाती है.

कभी कभी तो आप किसी दूसरे शहर चले जाते हो. और आपके पास पैसे ख़तम हो जाते हैं. इसी लिए आपको एसबीआई एटीएम नियर मी के बारे में जानना पड़ता है. और आज का हमारा ये आर्टिकल सिर्फ और सिर्फ इसी के ऊपर है.

जहां पर मैं आपको पूरी की पूरी जानकारी दूंगा कि कैसे आप सभी एटीएम नियर में यानी के नियर एसबीआई एटीएम की exact location बताऊंगा. जिसकी मदद से नियरेस्ट एसबीआई एटीएम की जानकारी आपको कुछ ही सेकंड में मिल जाएगी.

SBI atm near me
nearest sbi atm from my location

SBI ATM near me | SBI atm near by me

जैसा कि हम सब जानते हैं. अगर हमें कहीं से भी पैसे वगैरा निकालने होते हैं. तो हम सबसे पहले वहां पर जाते हैं जो atm हमारे नजदीक हो.

लेकिन हम उस समय यह भूल जाते हैं के जिस atm से हम पैसा निकाल रहे हैं. वह हमारी कितनी transaction fee काटेगा.

अगर आपके पास एसबीआई का एटीएम कार्ड है. तो आपको पैसे निकालने के लिए SBI atm मैं ही जाना होगा. अगर आप कहीं और यानी कि किसी और atm मैं जाते हो तो.

वहां पर आपको ज्यादा high transaction fee देनी पड़ सकती है. शायद यह बात आपको पता भी होगी. इसीलिए आप एसबीआई एटीएम नियर मी के बारे में जानना चाहते हैं.

ऐसे बोहत सारे मेरे दोस्त हैं जो अगर किसी और bank का एटीएम इस्तेमाल करते हैं. तो उनके 10-15 रुपए नहीं बल्कि 500 तक रुपए काट लिए जाते हैं.

मेरे साथ खुद ऐसा हो चुका है. में एक सबी बैंक का उपभोक्ता हूं और एक बार मैने बैंक ऑफ बड़ौदा का इस्तेमाल कर दिया तो मेरे 613 रुपए काट लिए गए थे.

तबसे मैने अन्य बैंकों से पैसा निकलना बंद हो कर दिया है. और अगर आपको ऐसा प्ता नहीं था तो आज का मेरा ये आर्टिकल पड़ने के बाद. आप किसी अन्य बैंक का एटीएम इस्तेमाल मत करना.

International Bank Account mein khata Kaise khole

Bandhan Bank netbanking के लिए registration और account कैसे बनाएं

State bank of India atm locator | SBI ATM near me

अगर आप एसबीआई का एटीएम ढूंढ रहे हो. और अगर आप लोगों से पूछते हो तो. आपको बस वह इतना कहेंगे कि थोड़ा आगे जाइए. उसके बाद left turn होना या फिर right turn होना.

क्योंकि ऐसा करने से आपको कोई एक nearby sbi atm from my location and sbi atm near me distance पता नहीं चलेगी. और ना ही आपको यह पता चलेगा कि वो कितने distance दूर है या फिर पास है.

लेकिन दोस्तों अगर आप हमारे यह 2 methods को follow करोगे. तो आप इससे अपना time भी बचाएंगे और साथ ही साथ. आपको पूरा पता होगा कि वह atm कितनी दूर है. तो चलिए दोस्तों इन दो methods के बारे में जान लेते हैं.

अगर आप पैसों का लेन देन करते हो. या फिर अगर आप किसी को पैसे भेजते हो तो आपको NEFT के बारे में जानना बोहत ज़रूरी है.

एसबीआई एटीएम नियर मी

Method 1) Google की मदद से

SBI atm near me
एसबीआई एटीएम नियर मे
  • इस method मैं आपको ज्यादा कुछ भी नहीं करना होगा. बस आपको अपने mobile का net on करना होगा.
  • और उसके बाद किसी भी browser को open करना होगा.
  • अगर आपके मोबाइल में location का option है. तो उसे भी enable or allow यानी के on कर ले.
  • उसके बाद आपको Google or any internet browser पर जाना होगा.
  • जैसे ही Google खुल जाएगा. तो वहां पर आपको एक search box upar दिखेगा.
  • वहां पर आपको click करके State Bank of India atm near me लिखना होगा.
  • जैसे ही आप इसे search करोगे तो आपको आपके पास के sbi के एटीएम दिखेंगे.
  • जो भी एटीएम आपके नजदीक होगा. आप उस पर भी click कर सकते हो.
  • या फिर तो उसकी location along with the proper address पता कर सकते हो.
  • अगर आप कहीं घूमने में जाते हो तो वहां पर आपको इसकी बहुत मदद मिलेगी.

अगर मैं अपनी बात करूं तो एक बार मुझे भी एसबीआई के एटीएम की जरूरत पड़ गई. क्योंकि मुझे पैसे निकालने थे और मैंने इसी ऑप्शन का उपयोग किया था. और मुझे आसानी से पैसे मिल गए थे और एटीएम का पता चल गया था.

How to block SBI ATM card बिना bank जाए पूरी जानकारी

SBI mobile number registration कैसे करें बिना बैंक जाए

Method 2) SBI website की मदद से

  • सबसे पहले आपको state bank of India or sbi की वेबसाइट पर जाना होगा. और वहां पर जाने के लिए आप यहां पर click करिए “Website“.
  • इसके बाद आपको एक dashboard दिखेगा जहां पर आपको 3 options भरने होंगे.
  • सबसे पहले वाले option मैं आपको SBI ATM को choose करना होगा.
  • उसके अगले वाले option मैं आपको अपनी state name कौ choose करना होगा.
  • तीसरे option मैं आपको अपनी city को choose करना होगा.
  • उसके बाद आपको view details मैं click करना होगा. और उसके बाद आपको आपके जो भी atm पास होंगे. उन सब की detail आपको मिल जाएंगे.
  • उसके साथ साथ अगर आप अन्य किसी प्रकार के एटीएम के बारे में जानना चाहते हो. तो वह भी आपको उसकी मदद से देखने को मिल जाएंगे

Sbi मैं net banking registration कैसे करें

SBI Balance check कैसे करें – SBI account balance check

लाखों लोग इस तकनीक से एसबीआई के एटीएम, sbi atm near me location, sbi bank near me open today, and atm sbi near me अपने पास हर रोज ढूंढ पाते हैं.

नियर एटीएम तलाश कैसे करें

आपको निकटतम ATM ढूंढने के लिए कुछ विविध तरीके हैं:

  1. बैंक के अपने मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करें: अधिकांश बैंकों के मोबाइल एप्लिकेशन में ATM खोजने की सुविधा उपलब्ध होती है. आप इसे खोलकर अपने स्थान पर आधारित निकटतम ATM की खोज कर सकते हैं.
  2. गूगल मैप्स का उपयोग करें: गूगल मैप्स का उपयोग करके आप अपने स्थान पर ATM की खोज कर सकते हैं. गूगल मैप्स पर जाएँ और अपने स्थान को खोजें. ATM खोजने के लिए “ATM near me” या “ATM निकट में” लिखें.
  3. बैंक की वेबसाइट या मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करें.

Recommend articles

SBI ATM Pin Generation बिना bank जाए जानिए 4 methods

What is GST in Hindi? | GST details in hindi (Puri Jankari)
CRPF Pay Slip, Pay slip CRPF कैसे देखें – CRPF home pay
15 benefits of yoga in Hindi | Importance of yoga in Hindi
70+ दमदार Best Names for PUBG जो कि आपको एक बढ़िया लुक देंगे
Current 50 Most Important General Knowledge GK Question in Hindi

Best Face wash for men in India (For All types of Skin)

Final Words

दोस्तों इस article मैं हमने आपको बताया कि आप कैसे आसानी से SBI atm nearby or State Bank of India near me, नियर बाय एसबीआई एटीएम. Ka pta kr skte ho. हम आशा करते हैं कि आपको isकी पूरी जानकारी समझ में आई होगी. फिर भी अगर आपको कोई भी प्रश्न हम से पूछना है तो comment करके पूछ सकते हो. हम आपके इस (question) प्रश्न का उत्तर जल्दी से जल्दी देंगे. अगर आप यह चाहते हो कि यह जानकारी आपके दोस्तों तक पहुंचे. तो आप हमारी इस पोस्ट को दूसरे के साथ share भी कर सकते हैं.

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *